Best 5 online buisness ideas in india

 इस article में आप इंडिया के टॉप 5 online business के बारे में जानेंगे। इस buisness को करने के बाद आप बढ़िया Income बना सकते हैं । इसमें आपको क्या करना है कैसे करना हैं आप का investment कितना करना है इससे आप monthly कितना कमा सकते हैं।ये सब आपको इस article में मिल जायेगा। इसी के साथ इसके advantage और disadvantage के उपर भी हमारी team बता देगी जिसके बाद हमारी team आपको एक best online buisness करने का advice भी देगी।


Point that discussed in article are:-

  • List of best 5 online business
  • About these buisness modal 
  • Advantage and disadvantage
  • Platforms for start earning   

1. List of best 5 online business:-

 अब जानेंगे की आपके कौन –कौन से online business करना चाहिए जिससे आप बहुत जल्द सफल हो सकते हैं।
1. Affiliate marketing
2. E-commerce 
3. Online seller
4. Resaling buisness
5. Influncer agencies

2.About these buisness modal:-

अब हम इन सभी online business के buisness modal को समझेंगे जिससे आप यह जान जाएंगे की ये buisness आपको पैसा कैसे देती हैं और उनका क्या फायदा होता है इस पूरे process में आइए जानते हैं।

Affiliate marketing:-

Affiliate marketing का buisness पूरी तरह से commission पर चलता है। जो company अपना product या अपने service को promote करवाना चाहती हैं जिसके लिए ये affiliate programs या direct affiliates को commission देती हैं ये depend करती हैं sales पर। उम्मीद है कि आप इसके बाद affiliate marketing के बारे में समझ गए होंगे अगर अभी भी आप नहीं समझ पाए तो आप affiliate marketing के उपर बना हुआ ये article जरूर पढ़ लेना। इसके लिए यहा click करे👉Complete Course


 E-commerce store:-

आजकल हर कोई अपने product को online खरीदना पसंद करते हैं जिसके कारण कई लोग e commerce website या e commerce app बनाकर अपने buisness को काफ़ी जल्दी grow कर लेता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि e commerce के लिए अपना product होना चाहिए। Product के लिए आप किसी seller से contact करके best price में sale कर सकते हैं अगर आप इसे करते हैं तो हमारी टीम आपको free guidence भी देगी।

 Online seller:-

Online seller बनकर आप अपना product को किसी e commerce app पर easily sale कर सकते हैं आपके पास बस product होना चाहिए या एक store होना चाहिए delivery का काम company खुद करेगी।
इसके अलावा आपके पास GSTPIN होना जरूरी हैं। ये काफ़ी profitable साबित होगा आपके store के लिए।


Resaling buisness:-

Resaling करना बहुत आसान buisness है इसमें कोई भी investment नहीं करना पड़ता हैं ना ही आपको delivery करना पड़ता हैं और ना ही आपके पास product होना जरूरी है। इसमें बस आपको product पर margin रखकर sale करना है order आप काफ़ी easy तरीका से कर सकते हैं आपको अपना earning बढ़ाने के लिए costumer को manage करना आना चाहिए। इससे आप अच्छा earning कर सकते हैं।

Influncer agencies:-

Influncer agency की शुरुआत करने के लिए आपके पास 50 लोगों का एक group होना जरूरी है जो की active होकर के आप के लिए work करे इसके बदले में आप इन्हे अपने commission का कुछ percentage earning के रूप में दे सकते हैं। इसके लिए आप company से बात कर के promotion का charge पहले ही बता देना जिसके मदद से team का commission कितना देना है वो पता लगा सकते है
अगर आप ऐसे काम करते हैं तो जल्दी ही आप अच्छा पैसा कमा लेंगे।

Advantage and disadvantage:-

अब हम इन buisness modal के advantage and disadvantage पर नजर डालेंगे जिससे आप आसानी से यह फैसला कर सकते हैं की आपको किस buisness mondal को choose करना चाहिए ताकि आपका समय कही बर्बाद न हो।


 •Affiliate marketing करने के Advantage और disadvantage.

 •Advantage of affiliate marketing :-

1. इसका शुरुवात आप बिना investment किए start कर सकते हैं।
2. यह trusted और long time buisness हैं ये  बहुत लम्बे समय तक market में रहेगा इसका बंद होने के का chances लगभग न के बराबर है।
3. इसके लिए कोई requirement नहीं है कोई भी इसको start कर सकता है।
4. यह आप आसानी से कर सकतें है इसके लिए आपको घंटों बैठकर काम नही करना पड़ता हैं।

•Disadvantage of Affiliate marketing:-

1.Sale करवाने में अधिक मेहनत लगता है इसमें लोगो को convence करना पड़ता हैं ताकि वह किसी service/product को buy कर सकें।
2. Payment confirm होने में लम्बा समय लगता हैं।


•E-commerce करने के advantage और disadvantage:-

•Advantage of E-commerce :-

1).अपने product को एक जगह पर list कर सकते हैं जिससे costumer आपके product को आसानी से buy कर सकता है या cart में add करके बाद में buy कर सकता है।
2).E-commerce आप पर अगर आप अच्छे time तक work करते हैं तो इसमें कई और भी feature होते हैं जैसे payment gateway, order details और product sales details etc.

•Disadvantage of  E-commerce :-

वैसे तो e commerce website का कोई भी disadvantage नहीं है लेकिन e commerce buisness run करने वालो को sale लाने में काफ़ी परेशानी होती हैं क्योंकि market में पहले से ही trusted e commerce website\App avilable हैं जिससे लोग direct वही से खरीदना पसंद करते हैं।

 •Online selling करने का Advantage और Disadvantage:-

यदि आप Online selling करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि sells आपको trusted और हाई ट्रैफिक वाले एप्स पर करते हैं तो इसमें आपका कोई भी नुकसान नहीं होगा वैसे अगर इस बिजनेस मॉडल को देखा जाए तो इसमें कोई भी डिसएडवांटेज नहीं है अगर आप सही प्रक्रिया को लेकर चलते हो इसमें बस एडवांटेज ही है बस इसमें एक चीज है कि इसमें आपको मेहनत दबा के करना पड़ेगा जिसके कारण आपका प्रॉफिट भी बढ़िया मिलेगा लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जब भी आप ऑनलाइन सेलिंग करें तो ट्रस्टेड वेबसाइट या एप्स पर जाकर ही करें जैसे कि हमारे भारत में कुछ यह एप्स चलते हैं जिनका लिस्ट में आपको दिखा दे रहा हूं और अगर आप ऑनलाइन सेलिंग करना चाहते हैं तो इसी पर ऑनलाइन सेलिंग करें ताकि आप अपने सेल को बढ़ा सके और भारत के हर एक कस्टमर के पास आसानी से पहुंच सके और ज्यादा विश्वास बनाए buyers के साथ।

•Resaleing buisness करने का Advantage और Disadvantage:-

अगर देखा जाए तो Reseling online business में कहीं फायदे हैं नहीं आपके पास product होना जरूरी होता है ना ही उसको store करना होता है इसमें आपके पास अगर कोई  ना भी हो तो दूसरे को product को promote  करके आप अपना margin profit के रूप में निकाल सकते हो अगर इसमें ऐसा होता है की margin आप अपने हिसाब से रखते हो आप चाहे तो margin ज्यादा भी कर सकते हो आप चाहो तो margin कम-ज्यादा भी कर सकते हो इसमें कोई भी Fixed margin नहीं होती है आप अपने हिसाब से Profit निकाल सकते हैं इसमें नहीं आपको delivery करनी होगी और ना ही आपको Costumer manage करना होगा सब कुछ जो भी Provide करना  होगा वही करेगा आपको बस  Sells लाकर देना है और बदले में जो आप जो कुछ margin रखोगे वह आ जाएगा आपको अगर बात इसकी नुकसान का करें तो कोई भी नुकसान नहीं है इसमें नहीं आपको इसमें पैसा खर्च करना पड़ता है नहीं ज्यादा टाइम खर्च करना पड़ता है बस Sells आने में जो भी आप Efforts लगाते हो वही एफर्ट एस इसका एक एक परेशानी वाला काम है और बाकी आप जानते हो बिना काम किए हुए कोई भी कमीशन नहीं मिलता है तो यह भी सही है अगर हम पूरी बात समझ तो इसमें कोई भी नुकसान नहीं है बल्कि इस बिजनेस को करने में बस फायदे ही फायदे हैं तो अगर आपके पास कम अमाउंट है इन्वेस्ट नहीं करना चाहते हो तो आप आसानी से डिजाइनिंग कर सकते हो बहुत ही जल्द आपको रिसिविंग का मास्टर कोर्स भी प्रोवाइड करवा दिया जाएगा  Expert course आप पूरे रेसलिंग मॉडल को समझ सकते हो तो आप इसको Start करना चाहो तो मेरे को मैसेज करो मैं आपको पूरा डिटेल समझा दूंगा कोई भी दिक्कत होगी मैं इसका सॉल्यूशन निकाल कर दूंगा।

•  Influncer agencies करने के advantage और disadvantage:-

Completely manage to themselves for go in advantage and fall in disadvantage 

Conclusion:-

इन सभी Buisness modal को अगर आप देखेंगे तो हर एक online earning modal सही है तो आखिर चुने कैसे नहीं समझ पाए तो आप हमारे टीम से डायरेक्ट बात कर सकते हैं वह आपकी मदद जरूर करेंगे बिना किसी तरह का चार्ज लिए बिल्कुल फ्री समझाया जाएगा तो अभी आप दिए गए कांटेक्ट पर हमें कॉल करके पूछ सकते हो या मैसेज कर सकते हो तब तक के लिए धन्यवाद।

If you want to grow regular in online business field to improve your balance then follow our blogging websites and growup by our tips and guide without any payment.

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!